Top 5 Best Video Editing Apps for Android Mobile in Hindi

आज के समय में videos हर जगह हैं, आप खुद भी प्रतिदिन कई वीडियो देखते होंगे। और कभी-न-कभी आपके मन में भी वीडियो बनाने का ख़्याल आया ही होगा। अगर आप अपना Youtube Channel शुरू करना चाह रहे हैं, या किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में अपनी विडियो को शेयर करने के बारे में सोच रहे हैं, तो इसके लिए आपको एक Best Video Editing App की जरूरत होगी जिससे आप अपने मोबाईल में ही Video को एडिट करके Upload कर सकें।

तो आज की इस लेख में मैं आप लोगों को Top 5 Video Editing Apps for Android Mobile के बारे में बताने वाला हूँ, जिससे आप अपनी विडियो को professionally edit कर सकते हैं और अपने स्मार्टफ़ोन से ही video create करके सोशल मीडिया में साझा कर सकते हैं।

Best Video Editing Mobile Apps

काइनमास्टर एक काफ़ी जाना-माना mobile video editing app है जिसका नाम शायद आपने भी सुना होगा। लेकिन इसके अलावा भी कई और apps हैं जिनका आप काफ़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आपको video editing के बारे में कुछ पता नहीं है तब भी। जैसे FilmoraGo, PowerDirector, InShot, etc.

KineMaster

KineMaster एक काफी पुराना Video Editing App. इस App में आपको Video Editing के लगभग सभी फीचर उपलब्ध मिल जाएगे जिसकी मदद से आप अपनी Video को बिल्कुल Professional level तक edit कर सकते हैं। अगर आप जल्दी वीडियो को एडिट करना चाहते हैं, तो KineMaster काफी मदद गार साबित होगा क्योंकि इसमे आप बड़ी आसानी से Video को एडिट कर सकते हैं।

इस एप की सबसे खास बात यह है कि इसमे आपको तुरंत प्रीव्यू का फीचर मिलता है इससे वीडियो एडिटिंग करते समय वीडियो को तुरंत देख सकते हैं। इसके साथ इस एप में  Multiple Layer का फीचर मिलता हैं। जिसमे Video, Images, Text, Effects, Overlays, Stickers, Handwriting Combine आदि। इन सभी फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Free Download Kinemaster without Watermark

PowerDirector

PowerDirector  App में भी आप अपनी  विडियो को अच्छे से एडिट कर सकते हैं। इस एप में आपको बहुत सारी Advance Feature देखने को मिल जाएगे। जिससे आपकी Video एकदम Professionally Edit कर सकते हैं। PowerDirector App में आपको लगभग KineMaster के सभी फीचर देखने को मिल जाएगी। इस App आप फुल HD Video Edit कर सकते हैं।

Special Features:- 4 K Video , Chroma Key, Slow-Motion editor अगर आप अपनी यूट्यूब Video को एडिट करना चाहते है। PowerDirector App आपके लिए आच्छा विकल्प हो सकता हैं।

FilmoraGo

FilmoraGo  App को भी काफी लोगों पसंद करते हैं। इस एप को अभी तक Google Play Store पर 10 M+ Download किया जा चुका हैं।FilmoraGo App में  Video Editing के Basic Feature उपलब्ध है जैसे- Cutting, Trimming, Add Music आदि। इसके साथ ही इस एप में आपको काफी कमाल की Themes देखने को मिल जाएगी। जो इस एप को और भी खास बना देती है।

Special features की बात करें तो

  • इस एप में सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म से फोटो और विडयो को डायरेक्ट Import कर सकते हैं।
  • Themes Template और effect अधिक संखिया में उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल वीडियो एडिटिंग के समय कर सकते हैं।

ActionDirector

PowerDirector की तरह यह भी Cyber Link का ही App है, जो खासकर एक्शन विडियो के लिए बनाई गई है। इस एप की मदद से आप Video Speed को अपने अनुसार बढ़ा घटा सकते हैं। इस एप में लईव वीडियो रिकोडिंग और एडिटिंग दोनों का फीचर दिया गया है।

ActionDirector एप में आपको बहुत सारे फिलटर्स , लेयर्स, टेक्स्टस , एनिमेशन आदि उपलब्ध है। इसके साथ ही एडिट किया हुआ विडियो को आप 4K quality में डाउनलोड कर सकते हैं।

Viva Video

VivaVideo Instant Video Editing के लिए काफी प्रसिद्ध है। इस आप में आपको बेसिक विडियो एडिटिंग फीचर देखने को मिल जाएगे। जैसे की इफेक्टस, फ़िल्टर, स्टिकर, टेक्सटस,  क्रॉप, ट्रिम इसके अलावा वीडियो की स्पीड जरूरत के अनुसार घटा-बढ़ा सकते हैं।

इस Application में आपको शेयर बटन का भी विकल्प मिल जाता है जिसकी मदद से आप अपनी विडियो को आसानी से किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पे upload कर सकते हैं।

1 thought on “Top 5 Best Video Editing Apps for Android Mobile in Hindi”

Leave a Comment

error: Content is protected !!