IPL 2021 se Paise Kaise Kamaye? Fantasy Cricket Online Earning

नमस्कार दोस्तों! एक बार फिर से IPL Season 14 भारत में 11 अप्रैल से शुरू हो रही है जो 6 जून तक चलेगी। और सबसे खुशी की बात ये है कि इस साल IPL 2021 भारत में ही खेला जाएगा। और आज हम बात करेंगे कि IPL se Online Paise Kaise Kamaye?

IPL (Indian Premier League) जो भारत के साथ-साथ दूसरे देश के लोग भी बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में IPL के सीजन में बहुत सारे लोग लाखों करोड़ों रुपये कमाते हैं। IPL खेल के साथ-साथ पैसे कमाने का भी एक बहुत बड़ा जरिया बन गया है, और आप भी अलग-अलग तरीक़ों से पैसे कमा सकते हैं।

IPL se Online Paise Kaise Kamaye?

IPL se Online Earning के कई तरीक़े हैं, और आज के समय में Fantasy Cricket काफ़ी लोकप्रिय है। इसमें आप अपने अनुसार एक टीम बनाते हैं और किसी मैच में असली में वे players जितना score करते हैं, उसके आधार पर पैसे जीत सकते हैं।

इसके अलावा आप Betting से भी आप पैसे कमा सकते हैं, अगर आपका अनुमान सही रहता है। इतना ही नहीं, अगर आपको क्रिकेट की अच्छी जानकारी है तो आप content creation के माध्यम से भी IPL se Online Earning कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक ज़रूर पढ़ें।

Read Also: 2021 IPL Kab se Start Hoga?

Fantasy Cricket Online Earning in Hindi

Fantasy Cricket App एक प्रकार का Gaming Application है, जिसमें आप अपने पैसे को Invest कर सकते हैं। इसमे आपको 22 खिलाड़ीयो में से 11 players को अपने टीम में चुनना होगा।

अगर आपका चुना हुआ Player अच्छा खेलता है, तो आपको इस app के तरफ से कुछ पैसे मिलेंगे। ये आप पर निर्भर करता है कि आपका Rank कितना आया है, उसी हीसाब से पैसे मिलते हैं। तो इस प्रकार से भी आप आईपीएल से पैसे कमा सकते हैं। जिसमे से कुछ भरोसे मंद Fantasy Cricket App ये है Dream 11, My 11 Circle, Paytm First Game, Hala Play आदि।

IPL Youtube Channel Earning

वैसे तो यूट्यूब पर बहुत सारे चैनल मिल जाएगे जो की IPL के बारे में जानकारी देते है। और अपनी अनुभव से टीम Predication करते हैं। ऐसे में बहुत सारे लोग कौन सा टीम या कौन सा खिलाड़ी अच्छा खेलेगा इसके बारे में जानना चाहते हैं।

तो अगर आपके पास भी क्रिकेट की अच्छी जानकारी है और आप भी अच्छा Predication कर लेते है। तो आपको You tube Channel जरूर बनाना चाहिए. यहाँ से भी आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। चैनल बनाने के बद यूट्यूब की कुछ नियम है। जिसे आपको पूरा करना होगा। अगर आपका Predication अच्छा रहा तो आप इससे IPL में ही नहीं बल्कि IPL के बाद भी सालों भर इससे पैसे कमा सकते हैं।

Website: IPL se Online Paise Kaise Kamaye? 

IPL मैच Predication के बारे में जानने के लिए लोग You tube के साथ-साथ Google में भी सर्च करते हैं। तो आप भी ब्लॉग या वेबसाईट बनाकर IPl से जुड़ी जानकारी दे सकते हैं। आपके वेबसाईट पर जितना ज्यादा लोग आएगे उतना आपको वेबसाईट से पैसे मीलएगे। इसके साथ ही आप दूसरे किसी Fantasy App का Promotion कर के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Telegram App se Online Earning Kaise Kare?

4 thoughts on “IPL 2021 se Paise Kaise Kamaye? Fantasy Cricket Online Earning”

Leave a Comment

error: Content is protected !!