Google Task Mate App Kya Hai? गूगल टास्क-मेट से पैसे कैसे कमाएँ?

Google se Paise Kaise Kamaye? वैसे तो गूगल से हम इंटरनेट के ज़रिए जानकरियाँ तलाशते हैं, लेकिन आपमें से सभी लोगों ने online earning के बारे में कभी-न-कभी सर्च किया ही होगा। आज हम एक ऐसे ही app के बारे में बात करने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं कि Google Task Mate Kya Hai? और गूगल टास्क-मेट से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

वैसे तो गूगल से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीक़े कई सारे हैं। उनमें से सबसे लोकप्रिय है Google AdSense, जिसके माध्यम से आप अपने Blog Website या YouTube Channel पर advertisements लगाकर कमाई कर सकते हैं। और गूगल ने इसी कड़ी में Task Mate Application को लॉंच किया है, जिसमें कई छोटे-मोटे आसान काम करके आप भी Google se Online Earning कर सकते हैं।

Google Task Mate Kya Hai?

गूगल टास्क मेट एक task completion app है, जिसमें हर टास्क पूरा करने के लिए आपको पैसे मिलते हैं। इसे आप Google Opinion Rewards App के जैसा कह सकते हैं, लेकिन यहाँ पर उससे कई ज़्यादा tasks देखने को मिल जाते हैं।

इसे आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। Sign Up करने के बाद आपको कुछ online tasks दी जाएँगी, जिसे पूरा करने पर points/coins मिलेंगे और उसे आप अपने बैंक अकाउंट में redeem कर सकते हैं। इस तरह से यह एक real cash earning app है, और गूगल की तरफ से है तो फिर loyalty और भी बढ़ जाती है।

Google Task Mate se Paise Kaise Kamaye?

Google Task Mate से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस App को Join करना होगा। और Join करने के लिए Task Mate Referral code होना बहुत जरूरी है। बिना Referral के इस समय आप इससे पैसे नहीं कमा सकते हैं। शायद भविष्य में Bina Referral Code se Task Mate Earning शुरू हो सकती है।

  • गूगल टास्क मेट से पैसे कमाने के तरीक़े भी कई सारे हैं।
  • सबसे पहला आप किसी घर या दुकान का फ़ोटो अपलोड कर सकते हैं। इनमें से अधिकतर Google Maps लिस्टिंग रहेंगे।
  • दूसरा आप सामान्य ज्ञान के प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं।
  • इसमें आपको online survey भी मिलते हैं, तो उसे पूरा कर सकते हैं।
  • यदि आप दो-तीन भाषाएँ जानते हैं, तो translation के माध्यम से भी Google Task Mate se Online Earning कर सकते हैं।

मुझे आशा है कि अब आपको अच्छे-से समझ में आ गया होगा कि Google Task Mate Kya Hai? इसके बारे में यदि आपके मन में कोई सवाल हो, तो कोम्मेंट करके पूछ सकते हैं। और अधिक जानकारी के लिए आप यह वीडियो भी देख सकते हैं। धन्यवाद!

Leave a Comment

error: Content is protected !!